Saturday, 20 April 2024

श्रीनगर ।  जम्मू-कश्मीर के राजौरी में पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। नौशेरा सेक्टर में सीमा पर शनिवार सुबह 6.30 बजे से गोलाबारी शुरू हुई। पाकिस्तान की फायरिंग में सेना के लांस नायक संदीप थापा (35) शहीद हो गए। इसके बाद भारतीय सेना ने माकूल जवाब देते हुए पाक की एक चौकी उड़ा दी। पाकिस्तान ने दो दिन पहले ही एलओसी पर अपने पांच सैनिक के मारे जाने की बात कबूली थी।
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से छोटे हथियारों से फायरिंग हो रही है। नौशेरा सेक्टर में अग्रिम चौकी को निशाना बनाकर मोर्टार दागे गए। गोलीबारी में शहीद लांस नायक संदीप थापा (35) देहरादून के रहने वाले थे।
जुलाई में दो भारतीय सैनिक शहीद हुए थे
गत 29 जुलाई के बाद से पाकिस्तान छह बार संघर्ष विराम उल्लंघन कर चुका है। पाकिस्तानी सेना ने 1, 5 और 7 अगस्त को राजौरी के सुंदरबनी और नौशेरा सेक्टर में गोलाबारी की थी। जुलाई में पाकिस्तान ने पुंछ और राजौरी में फायरिंग की थी। इसमें 10 दिन के बच्चे की मौत हो गई थी। सेना के दो जवान शहीद हुए थे।

 
 
 
Related imageमुंबई। रिजर्व बैंक आज अपनी मौद्रिक नीति की समीक्षा की बैठक के बाद रेपो रेट और रिवर्स रेपो रेट में 25 और 50 बेसिस पॉइंट की कटौती की है।
हालांकि, इस कटौती से बाजार खुश नजर नहीं आया है और मौद्रिक नीति की समीक्षा के बाद तेजी से फिसलने लगा और 2 बजे के आसपास यह 500 अंक तक 39,577 के स्तर पर कारोबार करने लगा। दिन के अंत में प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 553 अंकगिरकर 39,529 के स्तर पर बंद हुआ वहीं निफ्टी 177 अंक गिरकर 11,843 के स्तर पर बंद हुआ है।
इससे पहले सुबह 40,028 के स्तर पर खुला शेयर बाजार कुछ ही देर में 100 अंकों की गिरावट के साथ 39,980 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। वहीं निफ्टी की बात करें तो यह 53 अंकों की कमजोरी के साथ 11,968 के स्तर पर कारोबार कर रहा था।
इससे पहले मंगलवार को भी शेयर बाजार में गिरावट नजर आई थी। सेंसेक्स जहां 184 अंकों की कमजोरी के साथ 40,083 के स्‍तर पर बंद हुआ था। वहीं निफ्टी 66 अंकों की गिरावट के साथ 12,021 के स्तर पर बंद हुआ था।

सूरत  ।  आसाराम के बेटे नारायण साईं के खिलाफ सूरत की रहने वाली दो बहनों की ओर से लगाए गए बलात्कार के आरोप में आज सूरत के सेशन कोर्ट ने नारायन साईं को दोषी माना है. कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. इसका निर्णय तीस अप्रेल को सुनाएंगे. आपको बताते जाए कि पुलिस ने पीडि़त बहनों के बयान और लोकेशन से मिले सबूतों के आधार पर केस दर्ज किया था ।
आसाराम के खिलाफ गांधीनगर के कोर्ट में मामला चल रहा है. नारायण साईं और आसाराम के खिलाफ रेप का केस करीब 11 साल पुराना है. पीडि़ता छोटी बहन ने अपने बयान में नारायण साईं के खिलाफ ठोस सबूत देते हुए हर लोकेशन की पहचान की है. जबकि बड़ी बहन ने आसाराम के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था ।
मामले के अनुसार, नारायण साईं के खिलाफ कोर्ट अब तक 53 गवाहों के बयान दर्ज कर चुकी है, जिसमें कई अहम गवाह भी हैं जिन्होंने नारायण साईं को लड़कियों को अपने हवस का शिकार बनाते हुए देखा था या फिर इस कृत्य में आरोपियों की मदद की थी, लेकिन बाद में वो गवाह बन गए. नारायण साईं पर जैसे ही रेप के मामले में एफआईआर दर्ज किया गया, वैसे ही वह अंडरग्राउंड हो गया था. वह पुलिस से बचकर लगातार अपनी लोकेशन बदल रहा था ।
तत्कालीन सूरत पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने नारायण साईं को गिरफ्तार करने के लिए 58 अलग-अलग टीमें बनाई और तलाशी शुरू कर दी थी. एफआईआर दर्ज होने के करीब दो महीने बाद दिसंबर, 2013 में नारायण साईं हरियाणा-दिल्ली सीमा के पास से गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तारी के वक्त नारायण साईं ने सिख व्यक्ति का भेष धर रखा था ।
खुद को कृष्ण का रूप बाताने वाले नारायण साईं की गिरफ्तारी के बाद उसके कृष्ण की तरह महिलाओं के बीच बांसुरी बजाने के कई वीडियो भी सामने आए थे. नारायण साईं पर जेल में रहते हुए पुलिस कर्मचारी को 13 करोड़ रुपए की रिश्वत देने का भी आरोप लगा था, लेकिन इस मामले में नारायण साईं को जमानत तो मिल चुकी है लेकिन रेप के मामले में अभी भी कोर्ट में सुनवाई चल रही है.

जम्मू । दक्षिण कश्मीर स्थित पुलवामा के त्राल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया। तीनों के शव बरामद कर लिए गए हैं। इस बीच खबर है कि मारे गए आतंकियों में जैश आतंकी और पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड मुदस्सिर भी शामिल है। हालांकि, फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हुई है।
मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल को घेर लिया और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। हथियार और गोलाबारूद भी बरामद किया गया है। इससे पहले आतंकियों का ठिकाना बने मकान को सुरक्षाबलों ने उड़ा दिया।
त्राल के पिगंलिश क्षेत्र में सुरक्षाबलों को क्षेत्र में आतंकवादियों के छुपे होने की सूचना मिली। पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के जवानों ने पूरे क्षेत्र को घेर तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान एक घर में छुपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।
काफी देर तक गोलीबारी चलती रही। इसके बाद जिस घर में आतंकी छुपे थे। सुरक्षाबलों ने उसे उड़ा दिया। पहले दो शव मिले। इसके बाद एहतियात बरतते हुए तलाशी अभियान चलाया गया। कुछ देर बाद मलबे में एक और शव मिला है। तीनों आतंकी किस संगठन के हैं इस बारे में पता नहीं चला है। सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को घेरा हुआ है।

About Us

छत्तीसगढ़ का एक ऐसा न्यूज पोर्टल panchayat tantra24.com है जिसमे ग्रामीण परिवेश से सम्बंधित समस्याएं व विकास साथ ही सरकार की जनहित कल्याणकारी योजनाओं को आम नागरिक को रुबरू कराना अपना दायित्व समझकर समाज व देशहित में कार्य कर रही है साथ ही पंचायत प्रतिनिधियो की आवाज को भी सरकार तक पहुचाने का काम एक सेतु की तरह कर रही है

Address Info.

स्वामी / संपादक - श्रीमती कन्या पांडेय

कार्यालय - सुभाष नगर मदर टेरेसा वार्ड रायपुर छत्तीसगढ़

ई मेल - panchayattantra24@gmail.com

मो. : 7000291426

Timeline