फिल्म ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने Ponniyin Selvan की वर्ल्डवाइड कलेक्शन शेयर की है। उनके ट्वीट के मुताबिक ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर पोन्नियिन सेलवन की कमाई 400 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गई है। इस तरह से पोन्नियन सेलवन ने US बॉक्स ऑफिस पर हाईएस्ट ग्रॉसर तमिल फिल्म का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इस तरह से पोन्नियन सेलवन ने यूएस बॉक्स ऑफिस पर रजनीकांत की फिल्म 2.0 की ऑल टाइम कलेक्शन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।
बॉक्स ऑफिस पर चोला सम्राज्य पर बेस्ड इस पीरियड फिल्म की कहानी दर्शकों को एंटरटेन करने में सफल रही है। ये फिल्म वीकेंड में 150 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाई कर तमिल बॉक्स ऑफिस पर दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। इस पायदान पर पहले नंबर पर कमल हासन की फिल्म विक्रम है, जिसने 190 करोड़ रुपये की कमाई की थी।
Ponniyin Selvan कॉलीवुड (तमिल इंडस्ट्री) बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ रुपये क्लब में एंट्री करने वाली तीसरी फिल्म बन गई है। इससे पहले इस लिस्ट में रजनीकांत की फिल्म 2.0 और कमल हासन की फिल्म विक्रम शामिल है। फिल्म ट्रेड एक्सर्प्ट के मुताबिक पोन्नियिन सेलवन आने वाले हफ्तों में आसानी से 120 करोड़ रुपये की कमाई कर 500 करोड़ रुपये के क्लब में एंट्री कर जाएगी। ट्रेड एक्सर्प्ट के मुताबिक इस फिल्म को दीवाली फेस्टिवल तक बॉक्स ऑफिस पर अच्छा फुटफॉल मिलने की उम्मीद है।