Thursday, 23 May 2024

Ind vs Aus: पर्थ के बाद मेलबर्न की पिच को भी ICC ने औसत करार दिया

मेलबर्न। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में हुए तीसरे टेस्ट मैच की पिच को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने औसत करार दिया। आईसीसी ने इसके पहले पर्थ की पिच को भी औसत करार दिया था। पर्थ में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला गया था।
मेलबर्न में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेला गया था। भारत ने इस मैच को 137 रनों से जीतकर चार मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड में प्रकाशित खबर के अनुसार आईसीसी द्वारा औसत रेटिंग दिया जाना भी एमसीजी के लिए अच्छी खबर है क्योंकि
आईसीसी ने यहां पिछले साल ड्रॉ हुए एशेज टेस्ट के बाद पिच को खराब करार दिया था और इस सेंटर को 3 डिमैरिट अंक दिए गए थे। इस बार औसत रेटिंग के कारण मेलबर्न को कोई डिमैरिट अंक नहीं मिले। आईसीसी के नियमों के अनुसार यदि किसी केंद्र के 5 सालों के अंदर 5 डिमैरिट अंक हो जाए तो उस केंद्र का अंतरराष्ट्रीय केंद्र का दर्जा रद्द हो जाता है।
एमसीजी की पिच उस समय रडार पर आ गई थी जब भारत करीब दो दिनों में सिर्फ 443 रन ही बना पाया था। भारत के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने भी कहा था कि पिच की वजह से वे ज्यादा रन नहीं बना पाए थे। वैसे इसके बाद अगले तीन दिनों तक जब भारतीय गेंदबाजों ने मोर्चा संभाला तो तेज गेंदबाजों ने 20 में से 15 विकेट झटके।
आईसीसी की औसत रेटिंग के बावजूद क्यूरेटर मैट पेज के मार्गदर्शन में पिच का नवीनीकरण किया जाएगा। उन्होंने पिच में रेत का बेस बढ़ाया है और नई तकनीक से चार पिचों को तैयार किया जाएगा।

About Us

छत्तीसगढ़ का एक ऐसा न्यूज पोर्टल panchayat tantra24.com है जिसमे ग्रामीण परिवेश से सम्बंधित समस्याएं व विकास साथ ही सरकार की जनहित कल्याणकारी योजनाओं को आम नागरिक को रुबरू कराना अपना दायित्व समझकर समाज व देशहित में कार्य कर रही है साथ ही पंचायत प्रतिनिधियो की आवाज को भी सरकार तक पहुचाने का काम एक सेतु की तरह कर रही है

Address Info.

स्वामी / संपादक - श्रीमती कन्या पांडेय

कार्यालय - सुभाष नगर मदर टेरेसा वार्ड रायपुर छत्तीसगढ़

ई मेल - panchayattantra24@gmail.com

मो. : 7000291426

Timeline